उत्तराखंड

तोहफा:मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल का निगम को 20 कूड़ा वाहनों का तोहफा

ऋषिकेश। क्षेत्रीय विधायक व शहरी विकास मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने नगर निगम क्षेत्रान्तर्गत 20 कूड़ा वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान डॉ अग्रवाल ने स्वच्छता बनाये रखने की अपील की। साथ ही निगम के अधिकारियों को गीला व सूखा कूड़ा को अलग-अलग करने संबंधी जागरूकता अभियान चलाने के निर्देश दिए। साथ ही कूड़ा वाहनों को ऊपर से ढककर नगर से संचालित करने को कहा।

रविवार को नगर निगम परिसर से शहरी विकास मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने कूड़ा वाहनों को हरी झंडी दिखाई। इस दौरान उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 में केंद्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सत्ता में आने के बाद स्वच्छता को लेकर एक अलख जगी है। उन्होंने कहा कि लोगों में कूड़ा को कूड़ेदान में डालने की आदत को अपनी दिनचर्या में शामिल किया है।

डॉ अग्रवाल ने कहा कि राज्य की धामी सरकार प्रदेश में स्वच्छता ही सेवा, स्वच्छ भारत अभियान जैसे अभियान चला रही है। कहा कि प्रदेश की स्वच्छता सर्वेक्षण की रैंकिंग में सुधार देखने को मिल रहा है। कहा कि स्वच्छता को बनाये रखने में सरकार के साथ आम जनमानस को जुड़ना होगा, तभी गंदगी को दूर किया जा सकता है।

डॉ अग्रवाल ने कहा कि नगर निगम ऋषिकेश में ड़ोर टू डोर कूड़ा उठान हो, इसकी मॉनिटरिंग करने के भी निर्देश दिए गए है। उन्होंने आश्वस्त होकर कहा कि इन नए 20 कूड़ा वाहनों से कूड़ा को प्रतिदिन घरों से उठाने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि टूरिस्ट स्थल जैसी जगहों पर सफाई नियमित तीन चरणों मे की जाए।

इस मौके पर नगर आयुक्त शैलेन्द्र सिंह नेगी, सहायक नगर आयुक्त रमेश रावत, चंद्रकांत भट्ट, जिलाध्यक्ष महिला मोर्चा कविता शाह, मण्डल अध्यक्ष सुमित पंवार, महिला मोर्चा मण्डल अध्यक्ष माधवी गुप्ता, जिला उपाध्यक्ष दिनेश सती, वरिष्ठ निवर्तमान पार्षद शिव कुमार गौतम, विकास तेवतिया, तनु तेवतिया, रीना शर्मा, वीरेंद्र रमोला, विजेंद्र मोंगा, राजेश दिवाकर, पूर्व राज्यमंत्री सुरेंद्र मोंगा, अशोक पासवान, दीपक बिष्ट, सचिन अग्रवाल, राजू नरसिम्हा, संजीव पाल, सुभाष वाल्मीकि, जगावर सिंह, निखिल बर्थवाल, अभिनव पाल, सुरेंद्र कक्कड, रंजन अंथवाल आदि सैकड़ो की संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button