उत्तराखंड

GOOD NEWS:करोड़ों की सौगात मिलने पर मंत्री गणेश जोशी ने किया आभार प्रकट

देहरादून। केंद्र सरकार ने उत्तराखंड को बड़ी सौगात दी है। केंद्र ने प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत आने वाली 108 सड़कों को मंजूरी दे दी है। जिसका लाभ अब उत्तराखंड के ग्रामीण क्षेत्रों को मिलेगा। सुबे के ग्राम्य विकास मंत्री गणेश जोशी ने नई दिल्ली में केन्द्रीय ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह से मुलाकात कर उनका आभार प्रकट किया है।

पीएमजीएसवाई-तृतीय चरण में दी गई स्वीकृति से 1197.207 किलोमीटर लंबाई की 108 सड़कों का निर्माण होगा। इससे ग्रामीण क्षेत्र को आवागमन में बड़ी सहूलियत मिल जाएगी। ग्राम्य विकास मंत्री गणेश जोशी ने केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह से मुलाकात के दौरान इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय ग्रामीण मंत्री के साथ ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के प्रति आभार जताया।

मंत्री जोशी ने कहा कि उत्तराखंड पर्वतीय राज्य होने के कारण यहां का जीवन अनेक प्रकार की कठिनाइयों से भरा होता है। प्रदेश को प्रतिवर्ष ही प्राकृतिक आपदाओं का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों के लिए 108 सड़कें मिलने से दूरस्थ क्षेत्रों के निवासियों को बड़ी सुविधा उपलब्ध हो सकेगी

Related Articles

Back to top button