उत्तराखंड

“हरक सिंह रावत की दावेदारी: हरिद्वार लोकसभा सीट या पौड़ी संसदीय, कौन बनेगा चुनावी राजा

देहरादून। लोकसभा चुनाव के नजदीक आते ही पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत असमंजस की स्थिति में नजर आ रहे हैं। कुछ दिनों पूर्व तक डॉ. रावत हरिद्वार लोकसभा सीट से कांग्रेस के टिकट की दावेदारी कर रहे थे, परंतु हाल ही में उन्होंने बयान दिया था

कि मैं हरिद्वार लोकसभा सीट से दावेदारी प्रस्तुत नहीं करूंगा, हालांकि अगर पार्टी द्वारा मुझे हरिद्वार सीट से टिकट दे दिया जाता है तो वह पूरे दल-बल के साथ चुनाव लड़ेंगे। लेकिन अब उनका एक और नया बयान चर्चा का विषय बना हुआ है, जिससे साफ जाहिर होता है कि अपनी लोकसभा की दावेदारी के लिए हरक सिंह रावत कन्फ्यूजन की स्थिति में है।

हाल ही में उन्होंने मीडिया को बताया कि कांग्रेस हाई कमान ने उनसे पूछा कि वह कहां से चुनाव लड़ना चाहते हैं तो इस पर हरक ने कहा कि वैसे तो उनकी इच्छा हरिद्वार लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की है लेकिन पौड़ी में भी उन्होंने बहुत काम कराए हैं। पौड़ी में बहुत काम कराए हैं का मतलब साफ है कि वह पौड़ी लोकसभा सीट के लिए कांग्रेस हाईकमान को विकल्प दे रहे हैं।

अब उनके इस बयान से मीडिया भी कंफ्यूजन में है कि वह कहां से चुनाव लड़ेंगे! पहले हरक सिंह रावत हरिद्वार सीट से लोकसभा की तैयारी कर रहे थे, लेकिन हरिद्वार सीट पर पहले से ही मौजूद दिग्गज दावेदारों में शायद हरक सिंह खुद को टिकट की दौड़ में मजबूत स्थिति में नहीं पा रहे हैं, तो ऐसे में अब वह पौड़ी संसदीय सीट को विकल्प के रूप में चुन रहे हैं।

Related Articles

Back to top button