उत्तराखंड

उत्तराखण्ड में स्वास्थ्य विभाग में 391 पदों पर भर्ती, महिलाओ के लिए नया अवसर

Uttarakhand Job Update:

स्वास्थ्य विभाग में 391 पदों पर भर्ती निकली है। महिलाओं के लिए रोजगार का नया अवसर।  उत्तराखंड में विभिन्न तरीकों से बेरोजगारी को कम करने व युवाओं को रोजगार प्रदान करने के लिए जोर दिया जा रहा है।

अलग अलग विभाग में भर्तियां निकाली जा रही है। इसी सिलसिले में सवास्थ्य विभाग में खुलीं भर्तियां । रोजगार की खोज कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका।

मिली जानकारी के अनुसार उत्तराखंड सवास्थ्य विभाग द्वारा ANM के पदों पर भर्ती कि जाएगी। पदों कि कुल संख्या 391 है। इससे पूर्व भी स्वास्थ्य विभाग ने कई पदों पर भर्ती निकाली थी। जिसके चलते कई बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिल चुका है।

जारी सूचना के मुताबिक उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड के परीक्षा नियंत्रक प्रो. विजय जुयाल ने बताया कि अभ्यर्थियों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा। पदों के लिए भारतीय नर्सिंग परिषद की ओर से निर्धारित शैक्षिक अर्हता, बेसिक स्वास्थ्य कार्यकर्ता प्रशिक्षण कोर्स, उत्तराखंड नर्सेस और मिडवाइव्स काउंसिल में पंजीकरण अभ्यर्थी पात्र होंगे।

बता दें कि ऑनलाइन आवेदन कि प्रक्रिया 13 फरवरी से शुरू कर दी जाएगी। 4 मार्च तक ही आवेदन दिए जा सकते है। दिए गए लिंक www.ukmssb.org के माध्यम से आप आवेदन कर सकते हैं।

बता दें कि चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड द्वारा पिछली भर्ती मेडिकल कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर की थी। और 108 सीटें रिक्त रह गई थी। बोर्ड द्वारा वेटिंग लिस्ट के माध्यम से रिक्त पदों में भर्ती करने का निर्णय लिया गया है।

Related Articles

Back to top button