Blog

पीएम ने देशभर में 112 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजना का किया उद्घाटन

दिल्ली। प्रधानमंत्री ने रुद्रपुर बाईपास खंड की आधारशिला रखी
21 किलोमीटर लंबे इस एनएच प्रोजेक्ट की लागत होगी रु. 1,052 करोड़,बीते तीन महीनों में लगभग 10 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा की परियोजनाएं या तो देश को समर्पित की जा चुकी हैं या फिर उनका शिलान्यास किया जा चुका है।

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को उत्तराखंड समेत देशभर में करीब 112 करोड़ रुपये की 112 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। आज हरियाणा के गुरूग्राम में एक लाख करोड़ की इन परियोजनाओं के कार्याक्रम में देशभर से लाखों लोग वर्चुअली जुड़े।

इस अवसर पर पीएम श्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के बीच रुद्रपुर बाईपास खंड की आधारशिला भी रखी। इस एनएच परियोजना का निर्माण भारत माला परियोजना के तहत किया जाएगा जिसकी कुल लंबाई 21 किलोमीटर होगी। इसका निर्माण हाइब्रिड एनुविटी मोड पर किया जाएगा।

इस अवसर पर बोलते हुए, प्रधानमंत्री ने दिल्ली में कार्यक्रम आयोजित करने की संस्कृति से लेकर देश के अन्य हिस्सों में बड़े कार्यक्रम आयोजित करने की संस्कृति में बदलाव का उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि आज देश ने आधुनिक कनेक्टिविटी की दिशा में एक और बड़ा और महत्वपूर्ण कदम उठाया है। ऐतिहासिक द्वारका एक्सप्रेसवे के हरियाणा खंड को समर्पित करने पर खुशी व्यक्त करते हुए, पीएम मोदी ने कहा कि यह दिल्ली और हरियाणा के बीच यात्रा के अनुभव को हमेशा के लिए बदल देगा और न केवल वाहनों में बल्कि क्षेत्र के लोगों के जीवन में भी बदलाव आएगा।

Related Articles

Check Also
Close
Back to top button