उत्तराखंड

ब्रेकिंग:कैबनेट फैसले पढ़ें

देहरादून। उत्तराखंड में आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बड़ी बैठक हुई है। बैठक में कई बड़े फैसले लिए गए है। बताया जा रहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मंत्रिमंडल की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार देहरादून सचिवालय में सुबह 11:30 बजे शुरू हुई इस महत्वपूर्ण बैठक में कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद्र अग्रवाल, सुबोध उनियाल, रेखा आर्य, गणेश जोशी, सौरभ बहुगुणा और धन सिंह रावत मौजूद रहे। 3 घंटे चली कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक में 10 फैसले लिए गए है।

-अटल आयुष्मान योजना के तहत डेलेसिसी सेंटर को अब 100 फीसदी होगी प्रतिपूर्ति।

-सेवा योजना विभाग के तहत वर्ल्ड बैंक से 630 करोड़ की लागत से वर्क फोर्स पॉर्जेक्ट को मंजूरी।

-लखावड़ जल विद्युत योजना के तहत संशोधन।
उत्तराखंड सेवा क्षेत्र नीति के प्रख्यापन को कैबिनेट से मजूरी, 2030 तक लागू रहेगी नीति, उद्योगों में रोजगार को मिलेगा बढ़ावा।

-पर्यटन विभाग के तहत आने वाले इंटीट्यूड में सेवा नियमावली को मंजूरी। शहरी विकास विभाग में गढ़िनेगी क्षेत्र नगर पंचायत बनाने को मंजूरी।

-उच्च शिक्षा में PHD करने वाले मेधावी छात्रों को जिन्हे अन्य सोर्स से छात्रवृति ना मिल रही हो ऐसे 100 छात्रों को प्रतिमाह 5 हजार दिया जाएगा।

-शिक्षा विभाग में प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए बीएड जरूरी नहीं, नियमावली में होगा संशोधन।

-डीएलएड होगा मान्य हेली दर्शन योजना के तहत आदि कैलाश और ओम पर्वत क्षेत्र और में 6 माह के हेली सेवा संचालित करने की मंजूरी।

-इन्वेस्टर समिट के दौरान हर्रवाला और हरिद्वार के केंसर अस्पताल को PPP मोड पर करने की मंजूरी।

-ग्रुप A और ग्रुप B के राजकीय कर्मचारियों को उड़ान योजना के तहत TA की सुविधा।

Related Articles

Back to top button