उत्तराखंड

पहल:श्यामपुर फाटक में जाम से निजात को बनेगा आरओबी और आरयूबी

ऋषिकेश। क्षेत्रीय विधायक व कैबिनेट मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री श्री नितिन गडकरी जी का श्यामपुर फाटक में आरओबी और आरयूबी के लिए तीन माह के अंदर टेंडर निकालकर कार्य करने की घोषणा करने पर आभार प्रकट किया है।

मंत्री डॉक्टर अग्रवाल ने कहा कि हरिद्वार में आयोजित कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री श्री नितिन गडकरी जी ने अपने उद्बोधन में श्यामपुर फाटक का जिक्र किया। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ऋषिकेश विधायक प्रेमचंद अग्रवाल सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने श्यामपुर में फाटक के दौरान लगने वाले जाम से होने वाली परेशानियों को जोर-जोर से उठाया उन्होंने कहा कि मंत्री प्रेमचंद ने इसके लिए श्यामपुर फाटक पर आरओबी और आरयूबी बनाने का अनुरोध किया था।

केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कहा कि मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल सहित सांसद हरिद्वार डॉ रमेश पोखरियाल निशंक के अनुरोध पर श्यामपुर में आरओबी और आरयूबी का काम अगले तीन माह में शुरू हो जाएगा। इसके लिए टेंडर प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है।

केंद्रीय मंत्री ने भनिया वाला से ऋषिकेश मार्ग का चार लाइन चौड़ीकरण कार्य की भी घोषणा करी उन्होंने कहा कि देहरादून को आध्यात्मिक एवं योग नगरी ऋषिकेश से बेहतर संयोजकता के साथ जोड़ा जाएगा। इस परियोजना के पूर्ण होने से मानव वन्य जीव संघर्ष से निजात मिलेगी। केंद्रीय मंत्री ने इस दौरान नेपाली फार्म से ढालवाला तक हाईवे डबल लाइन बनाने की भी घोषणा की।

इस मौके पर मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने केंद्रीय मंत्री श्री नितिन गडकरी जी का श्यामपुर फाटक में आरओबी और आरयूबी बनाने तथा भानियावाला से ऋषिकेश मार्ग का चार लेन का चौड़ीकरण करने व नेपाली फार्म से ढालवाला तक हाईवे डबल लेन करने पर आभार प्रकट किया।

गौरतलब है कि पूर्व में केंद्रीय मंत्री श्री नितिन गडकरी जी के ऋषिकेश आगमन के दौरान क्षेत्रीय विधायक व मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने पत्र के जरिए श्यामपुर में फाटक लगने के दौरान होने वाली जाम की समस्या से रूबरू करवाया था। इसके बाद दिल्ली प्रवास के दौरान मंत्री डॉ अग्रवाल ने केंद्रीय मंत्री को श्यामपुर फाटक पर लगने वाले जाम से पुनः अवगत कराया था।

Related Articles

Back to top button