उत्तराखंड

सतर्कता:धामी की सतर्कता बचा गई IAS ऑफिसर की जान

देहरादून। सोमवार की देर रात उत्तराखंड सरकार के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी व आबकारी आयुक्त हरि चंद सेमवाल की तबियत बिगड़ने पर मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिस समय उनकी तबीयत बिगड़ी, उस समय वह मुख्यमंत्री आवास में किसी काम से पहुंचे थे।

प्राम्भिक जांच केबाद उनके ब्रेन में क्लॉटिंग बताई गई है।सूत्रों की माने तो देर शाम जब सीएम धामी अपने लॉन में टहल रहें थे तभी आईएएस अधिकारी सेमवाल वहां पहुंचे सीएम धामी द्वारा उनसे किसी विषय पर सवाल किए जाने का जब जवाब नहीं आया तो सीएम को भी अचरज लगा सीएम ने अधिकारियो को आईएएस सेमवाल को देखने के निर्देश दिए सीएम का आदेश मिलते ही तुरंत फुरन्त अधिकारी को अस्पताल ले जाया गया सूत्र बताते हैं कि आईएएस अधिकारी को ब्रेन स्टोक पड़ा था जिसके चलते वो सीएम धामी के सवाल पर रिएक्ट नहीं कर पा रहें थे सीएम धामी को समझते देर नहीं लगी की कुछ गड़बड़ हैं जिसके चलते समय रहते आईएएस को अस्पताल पहुंचाया गया अगर थोड़ी भी देर होती तो परेशानी ज्यादा बढ़ सकती थी।

आबकारी आयुक्त किसी पत्रावली को लेकर मुख्यमंत्री आवास में पहुंचे थे। तभी अचानक उनकी तबीयत बिगड़ने लगी। उन्होंने सीने में दर्द होने की शिकायत हुई।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आईएएस अधिकारी के समुचित उपचार को लेकर निर्देश जारी किए हैं। उनके स्वास्थ्य को स्थिर बताया गया। और चिकित्सको ने उन्हें विशेष ऑब्जरवेशन में रखा है

Related Articles

Back to top button